Saturday, July 27, 2024
spot_img

जिला के प्रत्येक क्षेत्र में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने के पुरजोर प्रयास-डॉ. पाठक

जिला के प्रत्येक क्षेत्र में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने के पुरजोर प्रयास-डॉ. पाठक

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अजय पाठक ने कहा कि सिरमौर जिला के लोगों को बेहतर चिकित्सा उपचार सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए पुरजोर प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिला के क्षेत्रीय अस्पताल में सभी प्रकार की बीमारियों के विशेषज्ञ उपलब्ध हैं।

जिला मुख्यालय में मेडिकल कॉलेज भी कार्यरत हैं जहां लोगों को उपचार सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि जिला के अन्य चिकित्सा खण्डों में जहां चिकित्सक कम हैं, वहां पर प्रतिनियुक्ति करके मरीजों को स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने के प्रयास किये जा रहे हैं।

संगड़ाह विकास खण्ड का जिक्र करते हुए पाठक ने कहा कि नौराधार, संगड़ाह व हरिपुरधार में स्वास्थ्य केन्द्रों की सुविधा सहित कुल 25 स्वास्थ्य उपकेन्द्र उपलब्ध हैं जहां पर दूरवर्ती क्षेत्रों के लोगों का उपचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के लिये प्रतिनियुक्ति पर गायनी विशेषज्ञों को भेजा जाता है ताकि महिलाओं को उपचार के लिये जिला अस्पताल तक न आना पड़े।

हालांकि कुछ स्वास्थ्य संस्थानों में जो रिक्त पद हैं, उन्हें भरने के लिए उच्च स्तर पर अवगत करवाया गया है और निकट भविष्य में आवश्यक रिक्त पदों को भर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसे स्वास्थ्य संस्थानों का भी सुचारू संचालन प्रतिनियुक्ति के माध्यम से करने के प्रयास किये जा रहे हैं।

डॉ. पाठक ने कहा कि टीकाकरण का कार्य सुचारू रूप से चले, इसके लिए स्टाफ को इन क्षेत्रों में टीकाकरण के दिनों प्रतिनियुक्ति पर भेजा जाता है

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,810FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles