Saturday, July 27, 2024
spot_img

स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने ली मतदान की शपथ, बुजुर्गों ने मतदान करने का किया आग्रह

 स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने ली मतदान की शपथ, बुजुर्गों ने मतदान करने का किया आग्रह

– लोकसभा चुनाव 2024 में बुजुर्गों, महिलाओं तथा युवाओं की भागीदारी को सुनिश्चित करने के लिए ग्रामीण विकास विभाग के माध्यम से विभिन्न स्वीप गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है ताकि सभी लोग मतदान के लिए आगे आंए और मतदान प्रतिशत को बढाया जा सके।

यह जानकारी अतिरिक्त उपायुक्त शिमल अभिषेक वर्मा ने देते हुए बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र ग्रामीण विकास विभाग के माध्यम से सभी स्वयं सहायता समूह की सदस्यों को चुनाव संबंधी शपथ दिवलाई जा रही है। इसी कड़ी में आज खण्ड विकास अधिकारी कार्यालय ठियोग तथा ठियोग खण्ड की ग्राम पंचायत बलग, क्यारटु, कोट शिलारु, गवाई देवी मोड, संधु, थानेधार, मखरोल, धार कंद्रु, दादद, जैस चियोग, महोग में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को शपथ दिलाई गई। इसी प्रकार, चैपाल खण्ड की ग्राम पंचायत गरह, देवत, रूश्लाह, लिंगज़ार, सरां, थुन्दल, थाना, गोरली, मड़ावग, लालपानी, नारकंडा खण्ड की ग्राम पंचायत कोटी घाट, शील घाट, शलोटा, रोहडू खण्ड की ग्राम पंचायत भलारा, चांशल, लोअर कोटी, छौहारा खण्ड की ग्राम पंचायत जांगला, टूटु खण्ड की ग्राम पंचायत शकराह, कुपवी खण्ड की ग्राम पंचायत मालत, जुड्डू शिलाल, मजोली, धोताली, कंडाबनह, धार चांदना, चड़ोली, कुपवी, भालो, बांदल कफलाह, नौरा-बौरा तथा कोटखाई खण्ड की ग्राम पंचायत गरावग, बाघी में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को शपथ दिलाई गई।

उन्होंने बताया कि हर खण्ड के सबसे बुजुर्ग मतदाता का संदेश स्थानीय बोली में रिकाॅर्ड करवाया जा रहा है, जिसके तहत आज गांव सिधरोटी, ग्राम पंचायत लोअर कोटी के 85 वर्षीय विक्रम सिंह ने बताया िकवह हमेशा अपने मताधिकार का प्रयोग करते हैं और उन्होंने अपने संदेश के माध्यम से लोगों से मतदान करने का आग्रह किया। इसी प्रकार नारकंडा खण्ड के ग्राम पंचायत शलोठा की 83 वर्षीय लक्ष्मी ने बताया कि वह हर बार मतदान करती है और उन्होंने सभी से आगामी चुनावों मंे मतदान करने का आह्वान किया।

उन्होंने बताया कि इसी कड़ी में सभी युवक मण्डलों के माध्यम से चुनाव थीम पर खेल गतिविधियों का आयोजन करवाया जाएगा ताकि अधिक से अधिक युवाओं तक मतदान करने का संदेश पहुंचाया जा सके।
.0.
#LokSabha2024
#ChunavKaParv #DeshKaGarv #ECI
#GeneralElections2024 #Elections2024 #LS2024
#AssemblyElections2024
#HimachalElection2024 #ByeElections2024
#ECI #NoVoter #Vote4Sure #GoVote

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,810FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles