19.4 C
New York
Wednesday, May 29, 2024

Buy now

spot_img

प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर लगे डॉ. परमार की प्रतिमा : सिरमौर कल्याण मंच

सिरमौर कल्याण मंच सोलन ने मंगलवार को सोलन में हिमाचल प्रदेश के निर्माता व पहले मुख्यमंत्री डॉ.यशवंत सिंह परमार की 42वीं पुण्यतिथि के मौके पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

सोलन के चिल्ड्रन पार्क स्थित हिमाचल निर्माता की प्रतिमा पर माल्यापर्ण किया और पुष्पांजलि भेंट की। इस मौके पर सिरमौर कल्याण मंच के वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रदीप ममगाईं ने कहा कि प्रदेश के हर जिला मुख्यालय पर हिमाचल निर्माता डॉ. यशवंत सिंह परमार की प्रतिमा लगनी चाहिए ताकि आने वाली पीढिय़ों को भी हिमाचल प्रदेश के गठन में उनके योगदान के बारे में पता चले।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के हर जिला मुख्यालय में डॉ. यशवंत सिंह परमार की प्रतिमा लगाने का प्रस्ताव मंच ने पहले भी सरकार को दिया है और वर्तमान सरकार से भी इसका प्रस्ताव दिया जाएगा।

प्रदीप ने कहा कि डॉ. परमार सड़कों को भाग्यरेखा कहते थे और उन्होंने प्रदेश में सीमित साधनों से सड़कों का जालबिछाया था, जिससे प्रदेश की तरक्की का मार्ग प्रशस्त हुआ। उन्होंने कहा कि यह दुख की बात है कि डॉ. परमार के गृह जिला सिरमौर में सड़कों की हालत बेहद दयनीय है, जिसकी ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। उन्होंने मांग की है कि सरकार सिरमौर जिला की सड़कों की मरम्मत की दिशा में अतिवादी कदम उठाए।

इन्होंने अर्पित किए श्रद्धा सुमन
इस मौके पर सोलन नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष कुलराकेश पंत, सिरमौर कल्याण मंच सोलन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष पदम पुंडीर, महासचिव डॉ. रामगोपाल शर्मा, कोषाध्यक्ष के आर कश्यप, डॉ.एसएस परमार, गगन चौहान, यशपाल कपूर, दर्शन सिंह पुंडीर, अजय कंवर, मनोज पुंडीर, एसआर वर्मा, वरूण चौहान, एसपी शर्मा समेत अन्य मौजूद रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,810FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles