Monday, June 24, 2024
spot_img

गुंजित चीमा की अध्यक्षता में पेडल फॉर डेमोक्रेसी कार्यक्रम हुआ आयोजित

साइकलिंग रैली को झंडी दिखाकर किया रवाना

गुंजित चीमा की अध्यक्षता में पेडल फॉर डेमोक्रेसी कार्यक्रम हुआ आयोजित

– सहायक निर्वाचन अधिकारी गुंजित सिंह चीमा ने पांवटा साहिब के रामलीला मैदान में आयोजित पेडल फॉर डेमोक्रेसी
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए साइकलिंग रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। इस कार्यक्रम में नरेंद्र पाल सहोता मुख्य संरक्षक एस.सी.ए. विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे।
गुंजित चीमा ने जानकारी देते हुए बताया कि पेडल फॉर डेमोक्रेसी कार्यक्रम मुख्य निर्वाचन अधिकारी हिमाचल प्रदेश द्वारा अध्यक्ष सिरमौर साइकिलिंग एसोसिएशन के सौजन्य से आयोजित किया गया है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य मतदाताओं को शत् प्रतिशत मतदान के लिए जागरूक करना है।
उन्होंने कहा कि भारतीय निर्वाचन आयोग एवम् हिमाचल प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा दिये गये निर्देशानुसार क्षेत्र में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के मद्देनज़र विभिन्न स्वीप कार्यक्रमों का लगातार आयोजन किया जा रहा हैं।
उन्होंने कहा कि आज के कार्यक्रम में सभी वर्गों की उपस्थिति यह दर्शाती है कि भारतीय लोकतंत्र कितना मजबूत तथा सुदृढ़ है जहां देश का हर नागरिक जिम्मेवारीपूर्ण ढंग से निर्वाचन प्रक्रिया का हिस्सा बनता है।
उन्होंने मौजूद सभी मतदाताओं से मतदान करने की अपील की साथ ही उन्होंने बच्चों को कहा कि वह अपने-अपने घरों में तथा आस-पास के मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करे।
सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी ने बताया कि एक जून को होने वाले मतदान में पांवटा साहिब निर्वाचन क्षेत्र के कुल 86788 मतदाता अपने मतों का इस्तेमाल करेंगे जिसमें से 44880 पुरूष मतदाता 41906 महिला मतदाता तथा 2 थर्ड जेंडर मतदाता शामिल हैं।
साइकलिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष सतीश कपूर ने बताया कि यह साइकलिंग रैली पांवटा साहिब के रामलीला मैदान से शुरू होकर बद्रीपुर से तारु वाला, गोंदपुर निहालगढ़, भुगरनी बड़ेवाला से पांवटा साहिब बाज़ार से होते हुए लगभग 13 किलोमीटर की दुरी तय करके रामलीला मैदान मे समापन हुई। जिसमे 50 बेटियों सहित 180 साइकिलिस्टों ने भाग लिया। इसमे बेस्ट यंगर साइकिलिस्ट का अवार्ड बेस्ट वूमेनयंगर साइकिलिस्ट का और सीनियर सिटीजन साइकिलिस्ट अवार्ड भी दिया गया। एसोसिएशन द्वारा सभी प्रतिभागियों को टी शर्ट्स एवम् मैडल दिए गए।
इस कार्यक्रम के दौरान साइकलिंग एसोसिएशन महासचिव डॉ सूरज भियाना, वाइस प्रेसिडेंट विनय भाटिया, अनिल शर्मा, कोषाध्यक्ष संदीप लोंगवाल , मीडिया इंचार्ज अमरिंदर बाजवा, दर्शन सिंह खालसा, इंदर जीत सिंह, दीपक दुबे, विनोद कपूर, रघुवीर तोमर सहित स्थानीय लोग मौजूद रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,810FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles