Saturday, July 27, 2024
spot_img

इस बार बीजेपी 370 और एनडीए 400 पार होना बिल्कुल तय :- सुखराम चौधरी

इस बार बीजेपी 370 और एनडीए 400 पार होना बिल्कुल तय :- सुखराम चौधरी

पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने जिला सिरमौर के विकासखंड पांवटा साहिब की ग्राम पंचायत खोदरी माजरी से सहित विभिन्न पंचायतों में नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वर्ष 2004 से 2014 तक कांग्रेस का शासनकाल विनाशकाल साबित हुआ, जिसमें देश पीछे गया।

इसके विपरीत वर्ष 2014 से 2024 तक नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने का समय अमृतकाल का रहा है, जिसमें भारत विश्व की 5वीं अर्थव्यवस्था बनकर उभरा।

अजय भट्ट पांवटा साहिब में आयोजित नुक्कड़ सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस शासनकाल में देश की अर्थव्यवस्था से लेकर सड़क, रेल और विदेशी प्रत्यक्ष निवेश की स्थिति सही नहीं थी। इसका अनुमान इस बात से लगाया जा सकता है कि कांग्रेस के 10 वर्ष के कार्यकाल में स्टार्टअप की संख्या मात्र 350 थी, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में बढ़कर 117257 हो गई।

केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि हिमाचल प्रदेश में प्राकृतिक आपदा के समय केंद्र से 1782 करोड़ रुपए जारी हुए, जिसको राज्य सरकार पूर्ण रूप से खर्च नहीं कर पाई। इसका कारण यह रहा है कि आपदा के नाम पर भी प्रदेश में भ्रष्टाचार एवं भाई-भतीजावाद को बढ़ावा मिला। उन्होंने आरोप लगाया कि हिमाचल प्रदेश पहली ऐसी सरकार है, जिसे कुप्रबंधन के लिए जाना जाता है।

केंद्र सरकार ने दलगत राजनीति से ऊपर उठकर हिमाचल प्रदेश को एम्स, हाईड्रो इंजीनियरिंग काॅलेज, आईआईएम, पीजीआई सैटेलाइट सैंटर, बल्क ड्रग पार्क 7, मेडिकल डिवाइस पार्क, फोरलेन, नैशनल हाईवे, श्री रेणुका जी हाईड्रो प्रोजैक्ट, सुन्नी हाईड्रो प्रोजैक्ट और आईआईटी जैसी अनेक सौगातें दीं।

इतिहास रचने जा रहे है नरेंद्र मोदी : चौधरी
सुखराम चौधरी ने कहा कि इस बार बीजेपी 370 और एनडीए 400 पार होना बिल्कुल तय है क्योंकि नरेंद्र मोदी सरकार ने जो धरातल पर जाकर जनहित में कार्य किए है उससे लोगो को हर संभव सहायता मिली हैं जिससे छोटे वर्ग के लोगो को अपना घर बार चलाने के लिए बहुत सारी सहायता मिली है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की सोच है की करोड़ों लोगो के घर में खाने को अन्न होना जरूरी है ताकि लोग अपना गुजारा कर सके और कोई भी व्यक्ति भारत देश में भूखा न सो सके।

जैसे किसानों को पीएम किसान निधि से किसानों को लाभ पहुंचाने का काम हो या फसल बीमा योजना से होने वाले नुकसान से सरकार से आर्थिक रूप से किसानों को सहायता मिलना। विश्वकर्मा योजना से छोटे दुकानदारों को अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए बैंक से बहुत कम ब्याज दर की मात्रा में लोन देना यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है।

सुखराम चौधरी ने जनसंपर्क अभियान में घर घर जाकर लोगो से शिमला संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी सुरेश कश्यप के पक्ष में वोट डालने की अपील। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों ने सुरेश कश्यप के हाथ मजबूत करके नरेंद्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने का समर्थन दिया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,810FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles